बरघाट पुलिस ने कुछ घण्टों में किया हत्या का खुलासा 01 आरोपी गिरफ्तार

सिवनी, 23 अप्रैल। जिले के बरघाट पुलिस ने शनिवार को एक हत्याकांड का खुलासा किया है इस मामले में पुलिस ने पिता की हत्या का आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने शनिवार की शाम को जानकारी दी कि बीते दिन 21 अप्रैल को घायल दिलीप(45) पुत्र फागूलाल मरकाम निवासी निवारी को उसके पुत्र गणेश द्वारा एक्सीडेंट में घायल होना बताकर सी.एच.सी. बरघाट में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था। घायल दिलीप मरकाम की इलाज के दौरान मौत होने से थाना बरघाट में मर्ग क्रमांक 29/22 धारा 174 जा.फौ. का कायम कर जांच में लिया गया एवं सी.एच.सी. बरघाट में मृतक दिलीप का शव पंचनामा कर पी.एम. कराया गया। मर्ग जांच के दौरान प्राप्त पी एम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु हेड इंज्यूरी से होना लेख किया गया एवं मृतक के पुत्र गणेश से पूछताछ करने पर उसके कथन संदेहास्पद लगे।
आगे बताया कि थाना प्रभारी बरघाट द्वारा मृत्यु के वास्तविक कारणों को ज्ञात करने हेतु पुलिस टीम गठित की गई। जांच के दौरान प्राप्त साक्ष्यों एवं आस-पास के लोगों हिम्मत सिंह पुत्र सकटू अडमाचे, तेजराम उर्फ मुन्ना पुत्र घूडन पूसाम, ज्ञानदास पुत्र रामदास कुमरे से यह जानकारी मिली कि 21 अप्रैल को गणेश मरकाम ने उसके पिता मृतक दिलीप मरकाम के साथ घर के सामने फाबड़े से मारपीट किया था। जिस पर पुलिस टीम द्वारा मृतक दिलीप मरकाम के पुत्र गणेश मरकाम को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। जहां आरोपित ने विवाद होने पर गोबर उठाने वाले फाबड़े से पिता दिलीप मरकाम के सिर में मारना बताया जिसके कारण दिलीप मरकाम की मृत्यु हो गई। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से घटना में उपयोग किये फाबड़े को जब्त कर आरोपित गणेश मरकाम के विरूद्ध धारा 302 ताहि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और आरोपित को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी बरघाट निरीक्षक प्रसन्न शर्मा, सउनि जय कुमार चौहान, सउनि सतेन्द्र उपाध्याय आर. 524 रजनीकांत, 249 राजेन्द्र कटरे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!