श्रीकृष्ण की भक्ति, शिव आराधना की आकर्षक प्रस्तुतियों ने मनमोहा

अग्रसेन महाराज के जन्मोत्सव कार्यक्रमों में महिला डांस ग्रुपों ने दिया शानदार प्रदर्शन
सिवनी, 23 सितम्बर।अग्रकुल प्रवर्तक महाराज श्री अग्रसेन के जन्मोत्सव पर पांच दिवसीय कार्यक्रमों की श्रृंखला में जबलपुर रोड स्थित अग्रोहा धाम में पहले दिन गुरूवार शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति महिला डांस ग्रुपों ने दी।महिला व युवतियों के ग्रुप ने श्रीकृष्ण की भक्ति, शिव आराधना, गरबा डांडिया सहित विभिन्न विषयों पर आकर्षक डांस कार्यक्रम पेश किए।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में महाराष्ट्र नागपुर से आए मुख्य अतिथि डा. श्री सौरभ अग्रवाल व डा. श्रीमती पायल अग्रवाल की उपस्थिति रही।डांस प्रतियोगिता में निर्णायकों में डा. श्रुति अवस्थी व निवेदिता नाग विशेष रूप से मौजूद रहीं।पहले दिन के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का कार्यभार अग्रोहा सखी मंच ने संभाला।अध्यक्ष श्रीमती आशा अग्रवाल सहित मंच की सभी सदस्यों की इसमें भूमिका रही।अपनी बेहतरीन एंकरिंग के जरिए श्रीमती शारदा अजय अग्रवाल, श्रीमती बरखा दीपक खेमुका ने उपस्थित दर्शकों को देर रात तक कार्यक्रम में बांधे रखा।

कार्यक्रमों में सृष्टि के सृजन व संहार को अनूठे तरीके से प्रदर्शित किया गया।साथ ही देश-भक्ति व दूसरे डांस कार्यक्रमों में महिलाओं व युवतियों के ग्रुपों ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरी।मेरे ढोलना सून…, श्री कृष्ण गोविंद.., रघुकुल रीत सदा चली आई… मां शक्ति स्वरूपा जैसे कई गीतों पर डांस ग्रुप ने शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान नन्हें-बच्चों ने फनी रील के जरिए मनोरंजक प्रस्तुतियां दी।घर पर सास-बहू, पति-पत्नी के बीच होने वाली खींचतान को बच्चों ने बखूबी निभाया।साथ ही रूठे रिश्ते मनाओ पर पेश कार्यक्रमों ने दर्शकों को गुदगुदाया।अलग-अलग वर्गाे में प्रतियोगिताओं का सिलसिला देर रात चलता रहा।कार्यक्रमों के दौरान एंकरों द्वारा उपस्थित दर्शकों से सामान्य ज्ञान से जुड़े कई सवाल पूछे, सवालों का सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया।कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर से सिवनी पहुंचे श्री संतोष अग्रवाल का अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।

कार्यक्रम के मध्य में मंचीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा. श्री सौरभ अग्रवाल व डा. श्रीमती पायल अग्रवाल व निर्णायकगणों का सामाजिकजनों ने बैच लगाकर व पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।उद्बोधन में अतिथियों ने समाज से मिले स्नेह और सम्मान पर पूरे अग्रवाल समाज का आभार व्यक्त किया।सिवनी में होने वाले कार्यक्रमों में पुनरू आने की इच्छा जाहिर की।इस दौरान डा. सौरभ अग्रवाल ने अपनी सुरली आवाज में सुमधुर गीत की प्रस्तुति देकर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।बाद में अग्रवाल समाज समिति के अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल व पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।मंचीय कार्यक्रम का संचालन श्री उमेश मोदी ने किया।सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 6 डांस ग्रुप, 9 फनी रील व रूठे रिश्ते मनाओ कार्यक्रम के तहत दो प्रस्तुतियां दी गई।कार्यक्रम को सफल बनाने में अग्रवाल समाज समिति के सभी पदाधिकारियों व युवा समिति सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

प्रवक्ता श्री संजय अग्रवाल ने बताया कि, 24 सितंबर को श्री अग्रसेन अंताक्षरी प्रतियोगिता सदाबाहर गीतों पर आयोजित होगी।25 सितंबर को कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर ’कौन बनेगा अग्रधनी’ प्रतियोगिता होगी।साथ ही आनंद मेला में विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजन व पकवान के स्टाल लगाए जाएंगे। बच्चों के लिए पासिंग द पार्सल, ड्राईंग काम्पीटिशन, बलून गेम होंगे।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :