सिवनी, 15 मई । जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.के.सी. मेश्राम को जिले में कोविड पाॅजीटिवटी की दर क्या है इसकी जानकारी नही है और ना ही जिले में अब तक कोविड संक्रमण से हुये मृतकों की जानकारी है। उक्ताशय की जानकारी देने के बाद सीएचएमओ डाॅ.मेश्राम द्वारा एक घंटे बाद बाद फोन करके बताया कि उनके द्वारा जानकारी एकत्रित की गई है इसके बाद दे रहे है।


ज्ञात हो कि शनिवार की दोपहर को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कोविड के नये मरीजों , स्वस्थ्य मरीजों व आईसोलन में रखे गए मरीजों की संख्या, कोरोना संक्रमण प्रतिशत और जिले में कोरोना संक्रमण से हुई मौत के आंकडे व जिले में कोविड पाॅजीटिविटी दर के संबंध में जानकारी चाही गयी तो वे हमेशा की तरह गैर जिम्मेदाराना जबाव देते नजर आए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.के.सी.मेश्राम ने बताया कि उन्हें पाॅजीटिविटी दर क्या है मालूम नही है और जिले में कोविड संक्रमण से कितनी मृत्यु हुई है वह भी जानकारी नही है। और शनिवार को कितने नये प्रकरण आये है वह भी जानकारी नही है।


खबर सार्वजानिक होने के बाद सीएचएमओ द्वारा बताया कि उनके द्वारा जानकारी एकत्रित की गई है जिसमें उन्होनें बताया कि जिले में पाॅजीटिविटी रेट 6.3 और एक सप्ताह की पाॅजीटिविटी दर 11.9 और मृत्यु दर 0.4 प्रतिशत है। वहीं रिकवरी रेट 86.5 प्रतिशत है। वहीं स्वस्थ मरीज व अन्य जानकारी डाॅ.नावकर दे पायेगें। ज्ञात हो कि कोविड के प्रांरभ से लेकर अब तक डाॅ.मेश्राम द्वारा कहीं आपरेटरों का हवाला , कही अधीनस्थ डाॅक्टरों का हवाला देकर जानकारियां सार्वजानिक नही की जाती है। वहीं यह भी कहा जाता है कि उन्हें कुछ मालूम नही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में स्वास्थ्य विभाग के मुखिया किस तरह जनजागरूकता कार्यक्रम का क्रियान्वयन कर रहे है। और जिले के नागरिकों को जागरूक करने में कितना सार्थक प्रयास कर रहे है।
ज्ञात हो कि जिले के पुलिस विभाग , कोरोना वाॅलिटियर व समाजसेवी संगठन , पत्रकार , जिले के प्रशासनिक अधिकारी दिन-रात की परवाह न करते हुए भी कोविड की रोकथाम के लिये सतत रूप से कार्य कर रहे है। और लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है।
हिन्दुस्थान संवाद