जिलें के 17 हजार से अधिक किसानों के खाते में पहुँची 32 करोड़ की राशि

सिवनी 17 फरवरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार 17 फरवरी को सिंगल क्लिक के माध्यम से ओलावृष्टि एवं अतिवर्षा से प्रभावित हुए प्रदेश के 1लाख 46 हजार से अधिक किसानों को 202.90 करोड़ की राहत राशि उनके बैक खाते में हस्तान्तरित की। इस कार्यक्रम अंतर्गत सिवनी जिलें के 154 ग्रामों के कुल 17160 प्रभावित किसान लाभांवित हुए हैं, उन्हें कुल 32 करोड़ 76 लाख 36 हजार रुपये की राहत राशि प्राप्त होगी।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम अंतर्गत वर्चुअल माध्यम से किसानों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हर सुख-दुख में किसानों के साथ खड़ी हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई ओलावृष्टि तथा अतिवर्षा से हुई नुकसानी का त्वरित सर्वे कर किसानों को शीघ्र-अति-शीघ्र फसल बीमा के साथ ही साथ राहत राशि का वितरण किया गया हैं। जिला स्तर पर एनआईसी कक्ष सिवनी के माध्यम से उक्त कार्यक्रम को देखा एवं सुना गया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खंडायत, अनुविभागीय अधिकारी अंकुर मेश्राम सहित अन्य अधिकारी तथा लाभान्वित किसानों की उपस्थिति रही।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!