आक्सीजन मुख्यमंत्री जी भेज रहे और उसे अपना बता रहे कमलनाथ
वरिष्ठों के भाजपा में सम्मान ,वरिष्ठ कांग्रेसियों को कमलनाथ ने किया दरकिनार

संदीप सिंह चौहान

छिंदवाडा, 30 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता,मध्यप्रदेश चुनाव संचालन समिति के सदस्य और पूर्व मंडी अध्यक्ष श्री शेषराव यादव ने बताया कि बीते दिनों तब छिन्दवाड़ा की जनता अपने आप को राजनीतिक रूप के ठगा महसूस करते हुए ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं के अभाव का सामना कर रही थी, ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी के लोग उनकी मदद को आगे आये।

उन्होंने अपने व्यक्तिगत व्यय से रेमेडीसीवीर इंजेक्शन, ऑक्सीजन और अन्य व्यवस्थाओं को जिले की जनता की सेवा में समर्पित किया। वहीं बीते 1 साल से अपने आकाओं को खुश करने जिले के 7 में से 6 विधायकों ने अपने निर्वाचित पद की गरिमा और जनादेश का अपमान करते हुए कोरोना महामारी संकट में भी आपदा प्रबंधन समिति की बैठकों का बहिष्कार कर जिले की जनता के साथ विश्वासघात किया। जब भाजपा परिवार और अन्य सामाजिक संगठनों ने व्यवस्था सुधार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई तो अपनी सरकती राजनीतिक जमीन को बचाने या यूं कहें जनसेवा के लिए मिली विधायक निधि को बचाने के लालच में सभी विधायक धरने पर बैठ गए। जिसके बाद अपनी कुंभकर्णी नींद से जागे पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने सांसद पुत्र की राजनीतिक हवन में 200 ऑक्सीजन सिलेंडर और नाम मात्र 50 रेमेडेसीवीर इंजेक्शन जिले में भेज सम्पूर्ण जिले पर उपकार करने जैसा प्रचार प्रारंभ कर दिया।

बताया कि सांसद द्वारा जिलों को दिए गए 200 ऑक्सीजन सिलेंडर से पूर्व ही छिन्दवाड़ा शहर के पिंटू द्विवेदी,जसपाल सिंग भामरा, प्रितेश जैन,सामाजिक संगठन, वैश्य महासम्मेलन ,श्याम टॉकिज के नगीने ग्रुप, कुछ युवाओं ने बिना प्रचार के ही सैकड़ों ऑक्सीजन सिलेंडर जनता को समर्पित कर दिये थे। लेकिन अपनी प्रचार की भूख को पूरा करने नेताओं ने पहले तो 200 ऑक्सीजन सिलेंडर का श्रेय सांसद को दिया, जिसके बाद उन्ही 200 सिलेंडरों का विधानसभावार वितरण कर विधायकों ने 2000 से अधिक फ़ोटो खिंचवाकर विज्ञप्तियां बांट दी। महामारी के इस संकट में श्री नाथ पिता-पुत्र और कांग्रेस नेताओं की चालबाजियों को जिले की जनता अच्छी तरह से समझ चुकी है। आने वाले समय में छिन्दवाड़ा में भी कांग्रेस का वहीं हाल जनता करेगी जैसा हाल 15 महीने की लूट के बाद प्रदेश में कमलनाथ सरकार का हुआ है।

नुमाइंदे कर रहे महिमा मंडन

छिंदवाड़ा के विधायक और धोखे के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने कमलनाथ लगातार झूठी फर्जी और निराधार प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पहुंचाई जा रही ऑक्सीजन को अपना बताकर जनता में भ्रम फैला रहे हैं और इनके नुमाइंदे उनका महिमामंडन करने कह रहे हैं कि यह सेवा की राजनीति करते हैं। जबकि ये गलत है कमलनाथ नौटंकी करके कलाकारी की राजनीति करते हैं। इनकी ओछी और गंदी राजनीति से पिछले 40 साल से छिंदवाड़ा के लोग परेशान हैं। एक तरफ तो कमलनाथ नकुलनाथ 3 घंटे के लिए छिंदवाड़ा आते हैं और आपदा के इस दौर में भी गंदी राजनीति कर ना जाने कहां मुंह छुपाए बैठे हैं और फर्जी विज्ञप्ति जारी कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं।


वरिष्ठों का भाजपा में सम्मान,कांग्रेस ने किया दरकिनार

श्री शेषराव यादव ने बताया कि ये कांग्रेस के लोग खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे जैसी हरकते करने लगे है। ये भाजपा के वरिष्ठ और सम्मानीय नेताओ को मृतप्राय नेता साबित करना चाहते है।ये है इनकी पार्टी के संस्कार।भारतीय जनता पार्टी में हमेशा से वरिष्ठ नेताओं का सम्मान रहा है और आज भी बरकरार है जो  उनके मार्गदर्शन में संगठन कार्य किये जाते है। जबकि कमलनाथ ने किस तरह कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेताओं के राजनीतिक जीवन को खत्म किया ये छिंदवाड़ा जानता है। ये कांग्रेस के संस्कार हे ।हम उनका नाम नही लेना चाहते लेकिन छिंदवाड़ा आते ही धीरे धीरे कमलनाथ ने सारे वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को दरकिनार किया।

हिन्दुस्थान संवाद