सिवनी, 04 मई। जिले में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सिवनी पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाहियां सतत रूप से जारी है। इस दौरान संयुक्त अमला समझाईश देने के साथ ही लोगों को जागरूक करने , वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का काम भी कर रहा है। वहीं इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाहियां भी सुनिश्चित कर रहा है।


लखनादौन एसडीएम सिद्धार्थ जैन ने बताया कि मंगलवार को लखनादौन में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर सुश्री पूजा राय नायब तहसीलदार एवं अन्य विभागों की संयुक्त टीम द्वारा अभय एजेंसी (किराना दुकान) को सील किया गया।


कलेक्टर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को तहसील कुरई के ग्राम पिपरवानी में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन पाए जाने पर 02 दुकानें सील की गई है।


छपारा थाना प्रभारी गौरव चाटे ने मंगलवार की शाम को जानकारी दी कि मंगलवार को पुलिस व राजस्व विभाग के संयुक्त द्वारा छपारा एवं ग्रामीण क्षेत्र ग्राम चंदेनी का भ्रमण किया गया किया गया जहां पर विवेक (44) पुत्र विजय कुमार जैन , महेश (45) पुत्र बाबूलाल अग्रवाल दोनो निवासी छपारा एवं खालिक(45) पुत्र तोहीत मुसलमान निवासी ग्राम चंदेनी के दवारा लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर नियम विरुध्द तरीके से अपनी दुकान खोलकर सामग्री का क्रय विक्रय किया जा रहा था।

आगे बताया गया कि पुलिस ने तीनों व्यक्तियों पर भा.दं.वि. की धारा 188,269,270 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत अलग-अलग प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है वहीं लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन एवं बिना मास्क के पाये जाने से 31 चालान कुल मशरुका 3600 रुपये का अर्थदंड लगाया गया है।


हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!