सिवनी, 04 जुलाई। जिले के लखनादौन व अरी पुलिस ने अवैध गौवंश प्रतिषेध पर कार्यवाही करते हुए 03 लोगों के कब्जे से 12 मवेशियों सहित एक पिकअप वाहन बरामद किया है। जिसका खुलासा रविवार की देर शाम को सिवनी पुलिस ने किया है।

सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी ने रविवार की देर शाम को जानकारी दी कि शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर थाना लखनादौन अंतर्गत ग्राम भजिया के पास धनोरा रोड पर घेराबंदी की गई जहां पर मवेशियो को कत्ल करने के इरादे से पैदल लेकर जा रहे समीम पुत्र सलीम निवासी ग्राम बगलई चौकी पलारी थाना केवलारी के कब्जे से गौवंश नाटा ,बैल 08 नग को जब्त कर नंदनी गोशाला धूमा में रखा गया।

आगे बताया गया कि पुलिस ने आरोपित के विरूद्ध धारा 46,9, गौ-वंश प्रतिषेध एक्ट एवं 6 (ग),710 म.प्र. कृषक पशु परीक्षण एक्ट, 11 पशु क्रूरता निवारण अधि का प्रकरण पंजीबध्द कर विवेचना में लिया है।

मीडिया अधिकारी ने बताया कि इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर थाना अरी अंतर्गत शुक्रवार-शनिवार की दरम्यिानी रात्रि में ग्राम पांडरवानी में धरमकुआँ खोलडोडा जंगल के रास्ते से दबिश दी जहां पर पिकअप वाहन क्रमांक एम.पी.28 जी 3855 वाहन के अन्दर 04 गौवंश रस्सी से बंधे पाये। पिकअप वाहन में संवार चालक रामप्रसाद(24) पुत्र गोविन्द उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम सागर व एक अन्य व्यक्ति ओमकार(33) पुत्र दिनेश निवारे ने पुलिस को पूछताछ मे बताया कि वह गौवंश को खोलडोडा रास्ते से नागपुर कत्लखाने ले जा रहे थे तथा गोवंश के परिवहन सम्बन्धी कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नही किये। जिस पर पुलिस ने दोनो आरोपितों के कब्जे से 04 नग गौवंश व एक पिकअप वाहन बरामद कर आरोपितों के विरूद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

हिन्दुस्थान संवाद