सिवनी, 22 मई। जिले की कोतवाली पुलिस ने नगर के सिंधी कालोनी से भेरोंगज सोमवारी चौक पर एक चौपहिया वाहन में सिवनी निवासी दो व्यक्तियों से एक देशी पिस्टल व 02 जिंदा कारतूस बरामद किये है। इस बात का खुलासा सिवनी पुलिस ने शनिवार की शाम को किया है और बताया कि पुलिस इस मामलें में दोनो व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है।


सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी आशिष खोब्रागडे ने शनिवार की देर शाम को जानकारी शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी महादेव नागोतिया व पुलिस टीम द्वारा नगर के सिंधी कालोनी से भेरोंगज सोमवारी चौक पर घेराबंदी की गई और वाहन क्रमांक एमपी 20 सीडी 1319 को रोका गया। जिसमें दो व्यक्ति क्रमशः गौरव (25) यज्ञनारायण दीक्षित ( वाहन चालक) निवासी जिंदल अस्तपाल के पीछे सिवनी और राहुल (23) कन्हैयालाल बघेल निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी सिवनी (चालक के पीछे वाली सीट पर बैठा व्यक्ति) मिले।
आगे बताया कि पुलिस ने दोनो व्यक्तियों को वाहन से उतारकर तलाशी ली इस दौरान वाहन के पीछे व्यक्ति कन्हैया लाल बघेल की कमर मे ंदेशी पिस्टल जिसमें 02 जिंदा कारतूस फंसे थे, जब्त किये गये। दोनो संदेहियों से पिस्टल का लायसेंस पूछने पर कोई लायसेंस होना नहीं बताया गया। जिस पर थाना कोतवाली सिवनी में दोनो आरोपियों के विरूद्ध धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट एंव लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने संबंधी धारा का अपराध पंजीबद्ध कर हिरासत में लिया गया।


बताया गया कि आरोपियों के पास से एक देशी पिस्टल व 02 जिंदा कारतूस , एक चौपहिया वाहन हुडई इओन क्रंमाक एमपी 20 सीडी 1319 और 02 एंड्रायड मोबाईल फोन जब्त किया गया है। आरोपियो के द्वारा देशी पिस्टल कहाँ से लाई गई है, इस संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है।
हिन्दुस्थान संवाद