सिवनी, 23 फरवरी। सिवनी नगर पालिका द्वारा नगरीय निकाय चुनाव करीब आते देख सिवनी की जनता की याद आ रही है। मंगलवार 23 फरवरी से जन समस्या निवारण के नाम से प्रत्येक वार्डो में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी संबंध में आज भैरोगंज सोमवारी चैक में नगरपालिका द्वारा शिविर लगाया गया था, शिविर को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था यह भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रायोजित शिविर है जिसमें जिले से लेकर नगर के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की उपस्थिती थी और भाजपा नेताओं द्वारा भाषण बाजी की जा रही थी। परिषद भंग हुये 1 वर्ष से भी अधिक का समय हो चुका है अध्यक्ष के स्थान पर जिला कलेक्टर प्रशासक है ऐसी परिस्थिती में मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा नगरपालिका के शिविर में भाजपा के नेताओं को आमंत्रित कर उनसे भाषण बाजी करवाना स्पष्ट संकेत देता है कि मुख्य नगरपालिका अधिकारी भारतीय जनता पार्टी को चुनावी लाभ दिलाने के उद्धेश्य से यह शिविर आयोजित किया है, नगर की जनसमस्याओं से उन्हें कोई सरोकार नही है।

उक्ताशय की बात सिवनी विधान सभा कांग्रेस प्रवक्ता दादू निखिलेन्द्रनाथ सिंह ने मंगलवार को जारी बयान में कही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सिवनी नगर की दुर्दशा किसी से छिपी नही है इसके पूर्व में नवनीत पांडे ने सिवनी नगर पालिका में विकास के सारे काम रोक दिये थे नवीन जलावर्धन योजना का काम भी इनके रहते हुये मंद गति से चला, प्रधानमंत्री आवास कंडीपार में ठेकेदार को कार्य से अधिक भुगतान कर दिया गया ठेकेदार प्रधानमंत्री आवास का आधा अधूरा काम छोडकर भाग गया यही कारण था कि 24 में से 23 पार्षदो ने नवनीत पांडे के खिलाफ परिषद में स्थानांतरण किये जाने के संबंध में प्रास्ताव पास किया था किन्तु भाजपा नेताओं के सहयोग से दोबारा सिवनी स्थानांतरण होकर आये है, तब से वे सिर्फ भाजपा के नेताओं के ईशारो पर काम कर रहे है। आम व्यक्ति से मिलना या उनका फोन रिसीव करना अपनी शान के खिलाफ समझते है, नगरपालिका में पूर्व में कई दिनो अनुपस्थित रहकर नगरपालिका को अपने निवास से चलाते रहे। सिवनी नगर का आम व्यक्ति नगरपालिका की कार्यप्रणाली से बहुत परेशान है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी शासकीय खर्च पर भाजपा नेताओं को चुनावी लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।


कांग्रेस प्रवक्ता ने जिले के संवेदनशील कलेक्टर से मुख्यनगरपालिका अधिकारी और भाजपा के सांठ गाठ की जांच कराकर राज्य शासन से सिवनी से स्थानांतरण किये जाने की मांग की है।


हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!