सिवनी, 17 फरवरी। जिले के लोगों में यातायात जागरुकता के लिए एक माह की अवधि तक चले इस सड़क जागरुकता अभियान का समापन बुधवार को पुलिस कंट्रोल रुम सिवनी में पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के द्वारा किया गया।

सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी आशीष खोब्रागडे ने बुधवार की शाम को जानकारी देते हुए बताया कि 32 वॉ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत आम जनों में सड़क संबंधी जागरूकता लाने के लिए 18 जनवरी से दिनांक 17फरवरी तक पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा था जिसकी थीम सड़क सुरक्षा. जीवन रक्षा थी । जिसका शुभारंभ पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने 18 जनवरी को पुलिस अधीक्षक कार्यालय से वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया था।
बताया कि इस अभियान के अंतर्गत थाना यातायात द्वारा वाहन रैली निकालकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए आम लोगों को सड़क पर वाहन चलाते सड़क सुरक्षा के संबध में जागरुक किया गया साथ ही थाना यातायात द्वारा चालकों एवं परिचालकों के नेत्र परीक्षण हेतु विशेष कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें नेत्र विशेषज्ञों द्वारा परामर्श व परीक्षण किया गया।
इसके अतिरिक्त आम नागरिकों के ड्रायविंग लायसेन्स बनाने हेतु विशेष कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें 570 व्यक्तियों द्वारा फॉर्म भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा किया गया। छात्र-छात्राओं में यातायात नियमों की समझ व जागरुकता के लिए मिशन स्कूल (बालक) उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिवनी में नगर के अन्य विद्यालय नेताजी सुभाष चंद्र बोस, उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी एवं तिलक हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में भोपाल की गैर समाज सेवी संगठन वैभव समृद्धि एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी भोपाल के द्वारा यातायात जागरूकता के लिए प्रोजेक्टर द्वारा फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

इस अभियान के सफलतापूर्वक क्रियान्वन में यातायात थाना प्रभारी सुरेश अग्निहोत्री, निरी. राजन उईके एवं यातायात थाना के समस्त अधिकारी,कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!