सिवनी, 24 फरवरी। श्रमजीवी पत्रकार परिषद द्वारा बुधवार की शाम को जिला कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग को 3 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें जिला मुख्यालय सिवनी में पत्रकार भवन हेतु भूमि आवंटित किये जाने की बात दूसरी मांग जिले के पत्रकारों को कोरोना वैक्सिन लगाने की मांग तथा हर तीन माह में पत्रकारों की त्रैमासिक बैठक नियमित रखे जाने की बात रखी गई। परिषद के पदाधिकारियों ने कहा कि ग्रामीण अंचल से अपनी समस्याओं को लेकर नगर मुख्यालय आने वाले समस्त पत्रकार संगठनों के पत्रकारों को विश्राम हेतु सुविधा नही मिल पाती। ऐसी स्थिति में शासन अगर पत्रकार भवन हेतु भूमि आवंटित करता है तो पत्रकारों को राहत मिलेगी।


इसी तरह कोरोनाकाल के दौरान समस्त पत्रों के पत्रकारों ने लोगों को सहयोग प्रदान किया,और शासन द्वारा ऐसे लोगों को कोरोना वैक्सिन के माध्यम से सुरक्षित कर रही है। ऐसी स्थिति में मीडिया कर्मियों को भी वैक्सिन के माध्यम से सुरक्षित किया जाता है तो जनहित में होगा।


जिला कलेक्टर डॉ.राहुल फटिंग से चर्चा करते हुए परिषद के सदस्यों ने कहा कि पूर्व वर्षो में जिला प्रशासन एवं मीडिया कर्मियों के बीच तीन माह में एक बार संवाद स्थापित करने बैठक आयोजित होते रही है। लेकिन लंबे समय से यह क्रम बंद हो गया है। जिसे तत्काल प्रारंभ किया जाये। जिससे मीडिया कर्मियों की समस्या का निदान हो सके।
इस अवसर पर ओम दुबे,प्रशान्त शुक्ला,दिनेश ठाकुर,प्रदीप धोगड़ी, रमेश ठाकरे,रवि सनोडिया, नंदन वास्त्री,संजय जैन,रामकिशन सेंगर, दिनेश ठाकुर,संतोष श्रीवास, अनिल दामड़े,तिलक जाटव,शरद दुबे, विपिन शर्मा,विनोद यादव,लोकेश उपाध्याय, संदीप लाहोरी सहित अनेक लोग शामिल थे।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!