सिवनी, 26 फरवरी। जिले में कोविड-19 की विपरीत परिस्थितियों में लर्निग आउटकम आधरित अभ्यास प्रश्न बैंक 2020(कक्षा 03 से 08) निर्माण हेतु पर्यावरण अध्ययन द्वारा वर्क फ्राॅम होम के माध्यम से अपना बहुमूल्य योगदान के लिए गुमान सिंह बघेल व गणित अध्ययन पर पंकज तिवारी को लोकेश कुमार जाटव आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल द्वारा प्रशास्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।


ज्ञात हो कि शिक्षक गुमान सिंह बघेल विषय पर्यावरण अध्ययन व शिक्षक पंकज तिवारी को विषय गणित में लंबे समय से राज्य शिक्षा केंद्र में विषय विशेषज्ञ के रूप में कार्य कर रहे हैं इनके द्वारा पूर्व में भी कुशलता के साथ राज्य स्तर पर काम संपादित किए जा चुका हैं और इन्हें राज्य स्तर से पूर्व में राज्य शिक्षा केंद्र आयुक्त द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।


विशेषज्ञ दोनो शिक्षकों ने बताया कि कोविड-19 की परिस्थितियों के दृष्टिगत शाला में सीखने- सिखाने के तरीकों में बदलाव के साथ विद्यार्थियों के मूल्यांकन परीक्षा हेतु तैयारी आवश्यक है। ताकि बिना किसी बाधा के नवीन परिस्थितियों में भी समय-समय पर आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं यथा अर्धवार्षिक, प्रतिभा पर्व वार्षिक मूल्यांकन हेतु ऑनलाइन प्रश्न पत्र जनरेट किए जाने हेतु कम प्राइस प्रणाली विकसित की जाए इस हेतु कक्षा 3 से 8 के मुख्य विषयों हिंदी अंग्रेजी संस्कृत उर्दू मराठी गणित पर्यावरण अध्ययन विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान विषय पर उक्त लक्ष्य प्राप्ति हेतु रिसोर्स प्रश्नों का चयन किया गया। जिस पर गुमान सिंह बघेल विषय पर्यावरण ,एवं पंकज तिवारी विषय गणित के विषय विशेषज्ञ के रूप में कार्य संपादन की जिम्मेदारी दी गई जिसे दोनों रिसोर्स पर्सनों के द्वारा निर्धारित अवधि में कार्य को पूर्ण किया गया है।
आयुक्त द्वारा सम्मानित किये जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक व दोनों शिक्षकों के इष्ट मित्रों, शिक्षकों व शाला परिवार के साथियों ने शुभकामनाएं दी है।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!