वानखेड़े स्टेडियम में हुआ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा का अनावरण

मुंबई (Mumbai)। मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में बुधवार को महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Great Indian batsman Sachin Tendulkar) की प्रतिमा का अनावरण (unveiling statue) किया गया। प्रतिमा का अनावरण भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में श्रीलंका के खिलाफ सातवें मैच से एक दिन पहले बुधवार शाम को किया गया।

समारोह के दौरान तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ मौजूद थे। सुंदर लॉफ्टेड हिट को दर्शाती यह प्रतिमा वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर स्टैंड के बगल में स्थापित की गई है, जो उनका घरेलू मैदान भी था और वह स्थान जहां उन्होंने 2011 में भारत के साथ विश्व कप जीतने के अपने बचपन के सपने को साकार किया था। प्रतिमा का निर्माण महाराष्ट्र के कलाकार प्रमोद कांबले ने किया है।

तेंदुलकर को व्यापक रूप से इस खेल के महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलने के लगभग 10 साल बाद तेंदुलकर की प्रतिमा उनके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में स्थापित की जा रही है।

उद्घाटन समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बीसीसीआई सचिव जय शाह, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष व राजनीतिज्ञ शरद पवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे। तेंदुलकर ने 1989 से 2013 के बीच सभी प्रारूपों में 34357 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय इतिहास में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड कायम रखा है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज भी बने हुए हैं।

follow hindusthan samvad on :

You may have missed