सीधी, 16 फरवरी। जिले से एक यात्री बस सतना जा रही थी जो रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना पुल पर अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। घटना के संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात कर राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली है।


जानकारी के अनुसार बघवार की ओर से हिनौती होकर सतना जा रही सुबह 7.30 बजे ट्रक से पासिंग लेते समय अनियंत्रित हो गई। बस का पिछला टायर फिसला और पूरी बस नहर में चली गई। जिसमें लगभग 55 यात्री सवार थे।

यात्री बस रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पटना पुल पर अनियत्रित होकर नहर पर गिर गई इस हादसे में प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 04 लोगों की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर 7 लोगों को बाहर निकाला, इसमें 4 की मौत हो चुकी थी। फिलहाल लोगों को बचाने के लिए प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है।


जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से मामले में बात की। उन्होंने कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात कही। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है। क्रेन के जरिए बस को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह मिल नहीं रही।
प्रत्यक्षदशिर्यो के अनुसार बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है। जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!