सिवनी, 19 फरवरी। कांग्रेस द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ी कीमतों को लेकर बंद के आव्हान सिर्फ अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई है। कई दशको तक केन्द्र की सत्ता में बेठी कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने जहां देश को खोखला करने का कार्य ही किया वहीं देश के समस्त वर्गो के हितो को नजर अंदाज कर सिर्फ आर्थिक लाभ अर्जीत करने का ही कार्य कांग्रेसी नेताओ द्वारा किया गया। इस आशय की बात भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल द्वारा जारी विज्ञप्ति में कही गई।

श्री अग्रवाल ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रगति के पथ पर लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार, गांव, गरीब, किसानो एंव मध्यमवर्गीय वर्ग को कई प्रकार की शासकीय सुविधाएॅ लोक कल्याणकारी योजनाओ के माध्यम से दे रही है। जिसमें आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्वल्ला योजना, कोविड-19 के निशुल्क टीकाकरण अभियान प्रमुख है।

बढ़ते पेट्रोल डीजल की मुल्यवृद्धि किसी भी सरकार के लिए चिंता का विषय होती है और प्रधानमंत्री श्री मोदी इस विषय को लेकर तेल उत्पादक देशों से निरंतर चर्चा कर रहे हैं। लेकिन इस मूल्य वृद्धि के नाम पर कांग्रेस द्वारा जो राजनेतिक रोटिया सेकने का कुत्सीत प्रयास किया जा रहा है वह बहुत निंदनीय है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि,तात्कालिक कांग्रेस नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी के नेतृत्व में भी पेट्रोल एंव डीजल के मुल्य लगभग 80 से 90 रूपये प्रतिलीटर के आस-पास थे वहीं देश की अर्थव्यवस्था तथा आंतरिक एंव बाहरी सुरक्षा खोखली हो चुकी थी, देश के किसानो की आय निम्न स्तर पर जा पहुॅची थी। जबकि आज दूसरी और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश का किसान सम्मान से सीना तान के कृषि कार्य कर रहा है। जिसके कारण किसानो की आय लगभग दुगनी हो चुकि हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि, हर गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारो तक केन्द्र सरकार द्वारा जनहितेषी योजनाओ के माध्यम से कई हजारो करोड़ रूपये की राशि वितरित हो रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से हर गरीब एंव मध्यमवर्गीय को स्वंय का घर नसीब हो रहा है। देश की आंतरिक एंव बाहरी सीमाएॅ मजबुत हो रही है। देश की सेनाये नवीनत्तम अस्त्र-शस्त्रो से सुसज्जीत है। भारत का नाम श्री मोदी जी के नेतृत्व में विश्वपटल पर चमक रहा है। ऐसे में कांग्रेस सिर्फ अपना अस्तिव बचाने के लिए इस प्रकार के हथकण्डे लगातार अपना रही है। लेकिन देश की जनता का खुला समर्थन भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!