मांगे पूरी न होने पर 25 से धरना व भूख हडताल करेगें कोटवार ,सौंपा ज्ञापन

सिवनी, 18 मई। जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टर कार्यालय में बुधवार की दोपहर को जिले के कोटवारो ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम तहसीलदार सिवनी निधि शर्मा को तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है और कहा कि आगामी 25 मई तक मांगे पूरी न होने पर वह जिला स्तर पर धरना एवं भूखहडताल करेगें।

मध्यप्रदेश कोटवार संघ भोपाल के प्रांतीय अध्यक्ष संतोष कुमार दाहिया ने बताया कि बुधवार की दोपहर को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम तीन सूत्रीय मांगे जिनमें प्रदेश के सभी कोटवारों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी घोषिय किया जाये, कोटवारों को कलेक्टर दर पर वेतन दिया जाये और शासन द्वारा प्रदाय की गई कोटवारों को सेवा भूमि का मालिकाना हक दिया जाये। शामिल है का ज्ञापन तहसीलदार सिवनी निधि शर्मा को दिया गया है।
आगे बताया कि विगत 4 वर्षों से निरन्तर ज्ञापन एवं पत्राधार के माध्यम से अपनी मांगों को शासन- प्रशासन के पास देता आ रहा है किन्तु आज दिनांक तक कोटवारों की माँगों का शासन द्वारा किसी भी प्रकार का निराकरण नहीं किया गया जबकि प्रदेश के अन्य कर्मचारियों के वेतन भत्ते आदि सुविधाऐं बढ़ा दी गई है जिससे पूरे प्रदेश के कोटवारों में आक्रोश एवं निराशा व्याप्त है। इससे दुःखी होकर प्रदेश के सभी कोटवारों द्वारा आम सहमति से निर्णय लिया है। जिसके तारतम्य में 15 मई को प्रदेश के सभी तहसीलों में तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एवं प्रमुख सचिव को ज्ञापन सौपा गया है। इसी क्रम में बुधवार को जिला स्तर पर कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महोदय के नाम ज्ञापन सौपा गया है।
आगे बताय गया कि आगामी 25 मई तक कोटवारों की मांगों का निराकरण शासन द्वारा नहीं किया जाता है तो 25 मई से प्रदेश के सभी कोटवार जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन एवं भूख हड़ताल करेंगे एवं 2 जून को प्रदेश के समस्त कोटवार भोपाल में अपनी मांगों के संबंध में धरना प्रदर्शन एवं अनिश्चितकालीन भूख हडताल करने को बाध्य होगें जिसकी संपूर्ण जबावदारी शासन प्रशासन की होगी।
बताया गया कि वर्तमान में भी कुछ जिलों में जैसे नरसिंहपुर , सिवनी, बालाघाट, सागर की कुछ तहसीलों में पिछले 05 दिनों से कोटवार धरना प्रदर्शन कर रहे है।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!