छिन्दवाड़ा ,18 फरवरी। आगामी 5 मार्च को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले सांसदों की बैठक नागपुर में आयोजित होना है इस बैठक में छिंदवाड़ा जिले में रेल सुविधाओं की मांग को एजेंडे में शामिल करने हेतु भाजपा सांसद माननीय श्री अजय प्रताप सिंह जी को अधिकृत किया गया है । 

भारतीय जनता पार्टी छिंदवाड़ा के जिलाध्यक्ष श्री विवेक बंटी साहू ने इस बैठक में छिंदवाड़ा जिले में रेल सुविधाओं की मांग एवं सुझाव देने राज्यसभा सदस्य माननीय श्री अजय प्रताप सिंह जी को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि छिंदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलने वाली पातालकोट एक्सप्रेस, छिंदवाड़ा से भोपाल होकर इंदौर तक जाने वाली पेंचव्हेली ट्रेन, छिंदवाड़ा से आमला बैतूल के बीच चलने वाली लोकल पैसेंजर का संचालन कोराना काल में बंद कर दिया गया था इन्हें शीघ्र प्रारंभ किया जावें ।

इसी तरह छिंदवाड़ा नागपुर ब्राडगेज कन्वर्सन का कार्य रेलपथ के विद्युतीकरण के साथ पूर्ण हो चुका है, रेल्वे सेफ्टी कमिशनर द्वारा सुरक्षा परीक्षण तथा गति परीक्षण का कार्य भी पूर्ण हो चुका है, अतः नागपुर-आमला-बैतूल मार्ग पर चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस एवं गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेनों को नागपुर-छिंदवाड़ा-परासिया-आमला और उसके बाद भोपाल दिल्ली मार्ग पर डायवर्ड किया जावें साथ ही नागपुर से मुंबई चलने वाली सेवाग्राम एक्सप्रेस का परिचालन छिंदवाड़ा-नागपुर-मुंबई किया जावें ।
    भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विवेक साहू के निवेदन पर राज्यसभा सदस्य माननीय श्री अजय प्रताप सिंह जी ने दपूमरे नागपुर के डीआरएम को पत्र लिखकर छिंदवाड़ा जिले के लिए रेल सुविधाओ को एजेंडे में शामिल कर उनका क्रियान्वयन करे जिससे छिन्दवाड़ा एवं उससे जुड़े सभी क्षेत्रीय निवासियों को रेल सुविधाओ का लाभ मिल सकेगा ।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!