विदिशा ,13 फरवरी। अटल बिहारी वाजपेई शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में आज शनिवार को नवप्रवेशी विद्यार्थियों के लिए “वाइट कोर्ट शिरोमनी” कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
     कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने नव प्रवेश  विद्यार्थियों को चिकित्सा क्षेत्र की गरिमा से अवगत कराते हुए अपने अनुभव को साझा किया है।  कलेक्टर डॉक्टर जैन विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन संस्मरणों के माध्यम से किया है।

 मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ सुनील नंदेश्वर ने कार्यक्रम की रूपरेखा एवं अध्यापन काल में अनुशासन पर गहनप्रकाश डाला है। उन्होंने कहां की अनुशासित होकर  हम अध्ययनरत चिकित्सा महाविद्यालय की ख्याति को बढ़ा सकते हैं।
 शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉक्टर नीति अग्रवाल ने स्वस्थ शरीर एवं स्वस्थ दिमाग के लिए आवश्यक बिंदुओ से अवगत कराया है। इसी प्रकार शल्य चिकित्सा विभागाध्यक्ष  डॉक्टर धरमदास परमहंस ने नव चयनित विद्यार्थियों को महाविद्यालय के अनुशासन प्रक्रिया से अवगत कराया है आयोजन मैं मेडिकल कॉलेज के ही सीनियर विद्यार्थियों ने भी अपने अपने अनुभवों को  साझा किए हैं।
    कार्यक्रम को मूर्त रूप देने की व्यवस्था क्रियान्वित करने वाले डॉक्टर अविनाश लाघवें  डॉक्टर रश्मि देवपुजारी डॉक्टर सुमन राय डॉ मनीषा विजयवर्गीय डॉ आकांक्षा जैन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कार्यक्रम में चिकित्सा महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकगण  विद्यार्थीयों के अलावा मेडिकल कॉलेज का अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!