सिवनी, 16 फरवरी। आमजनों की समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को विभिन्न कार्यालयों के साथ ही कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है। जहाँ आमजन सीधे वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन प्रस्तुत कर अपनी समस्याओं से अवगत कराकर त्वरित निराकरण पाते हैं।

इसी कड़ी में 16 फरवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर कलेक्टर श्री मूलचंद वर्मा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय जनसुनवाई आयोजित हुई। जिसमें जिले के अलग अलग क्षेत्रों से सहायता उपकरण दिलाने की मांग के लिए आवेदन लेकर जनसुनवाई पहुंचे दिव्यांगजनों को भी उनकी समस्या का त्वरित निराकरण मिला। दिव्यांगजनों के प्रति संवेदशीलता दिखाते हुए अपर कलेक्टर द्वारा दिए गए आदेशानुसार सामाजिक न्याय विभाग द्वारा जनसुनवाई में ही कुल पाँच आवेदकों को ट्रायसाईकल तथा चार आवेदकों को बैसाखी प्रदान की गई।

ट्राईसाईकल प्राप्त हितग्राही निम्नानुसार हैं:- ग्राम पंचायत मरझोर बहादुर नरसिंह, ग्राम पंचायत बगलई अक्षय, ग्राम पंचायत गंगेरूआ लोकेश, ग्राम पंचायत गंगेरूआ विजय,  ग्राम पंचायत सिदरई के हरिसिंह है तथा ग्राम पंचायत खमरिया बंजारीलाल, ग्राम पंचायत मुंडरई पृथ्वीसिंह एवं ग्राम पंचायत केकडई गजेन्द्र सिंह को आयोजित जनसुनवाई में बैसाखी प्रदान की गई। ये सभी दिव्यांगजन खुशी-खुशी जनसुनवाई से अपने घर की ओर रवाना हुए। 

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!