छग में पीएम मोदी की चुनावी सभा, बोले- कांग्रेस सरकार आपको लूटने का काम कर रही

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां रविशंकर स्टेडियम में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए इस बात की गारंटी दी कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए हैं वह सभी वादे पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह उत्साह है, यह उमंग में दुर्ग में कई बार आया हूं लेकिन ऐसा माहौल आज पहली बार देख रहा हूं। आपको देखकर लग रहा है जैसे दुर्ग के लोगों ने नया रिकार्ड बनाने की ठान ली है। इतनी विशाल संख्या में आप हम सबको आशीर्वाद देने आए हैं, मैं आपका सर झुका करके अभिनंदन करता हूं। आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है कि भाजपा आवत है। अबकी बार भाजपा सरकार।

भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड है कि हम जो कहते हैं वह करते रहते हैं-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, मैं छत्तीसगढ़ भाजपा को पूरी टीम को बधाई दूंगा कि उसने आपके सपनों को सच बनाने वाला संकल्प पत्र कल ही जारी किया है। इस संकल्प पत्र में छत्तीसगढ़ की माताएं, बहने, महिलाएं यहां के युवा यहां के किसानों को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी गई है और भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड है कि हम जो कहते हैं वह करते रहते हैं । छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया और मैं गारंटी देता हूं कि छत्तीसगढ़ को भाजपा ही संवारेगी। भाजपा के संकल्प पत्र के आगे कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा भी है। कांग्रेस की प्राथमिकता क्या है? कांग्रेस की प्राथमिकता है भ्रष्टाचार से अपनी तिजोरिया भरना। कांग्रेस की प्राथमिकता है अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना, पीएससी घोटाले में कांग्रेस ने यही तो किया।

उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस ने आपके बच्चों को बाहर कर दिया और अपने बच्चों को भर्ती किया। आप यहां सरकारी दफ्तरों में जाते हैं लोग क्या कहते हैं? पूरा छत्तीसगढ़ क्या कह रहा है ? गरीब से गरीब क्या कह रहा है, पूरा छत्तीसगढ़ एक ही बात कह रहा है, जब सरकारी दफ्तर से निकलता है तो एक ही बात बोलता है 30 टका-टका, आपका काम पक्का, 30 तक। काका आपका काम पक्का कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। इसलिए 30 तक सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है । इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है आउ नहीं सहीबा बदल के रहीबो।

कांग्रेस सरकार आपको लूटने का काम कर रही -पीएम

प्रधानमंत्री मोदी का कहना रहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आपको लूटने का काम कर रही है । मौका नहीं छोड़ता इन्होंने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। दो दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है रूपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है । लोग कह रहे हैं यह पैसा सट्टेबाजों का है चूहे का खेल खेलने वालों का है । जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को छत्तीसगढ़ के नौजवानों को लूट करके जमा किया है । लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपने घर भर रहे हैं । मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री तक जा रहे हैं मालूम है ना कि तक जा रहे हैं, कहां तक पहुंच रहे है?

मुख्यमंत्री अब देश की जांच एजेंसियां देश के सुरक्षा बल उनको भी गाली देने लगे

उन्‍होंने कहा, छत्तीसगढ़ के लोगों को मालूम है यहां की कांग्रेस पार्टी ने यहां की ने यहां के मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे हैं। इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध है । यह पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं, मैदान में उतर आए हैं । मैं तो सुना है कि यहां के नेता दबी जवान में हमारे यहां मैसेज पहुंचा रहे हैं । कि हम भी देख लेंगे हम भी तुम्हारे हैं पैसा रखवा के पुलिस भेज देंगे । यह धमकियां तुम किसको दे रहे हो ? यह किसको डरा रहे हो ? यह जनता है सब कुछ जानती है । मोदी को तो यह कांग्रेसी दिन-रात गालियां देते हर रोज दो ढाई किलो गाली दे ही देते हैं । लेकिन यहां के मुख्यमंत्री अब देश की जांच एजेंसियां देश के सुरक्षा बल उनको भी गाली देने लगे । इन साथियों पर भी अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं । लेकिन मैं छत्तीसगढ़ के अपने भाइयों-बहनों को कहूंगा कि मोदी है गलियों से डरता नहीं है । भ्रष्टाचारियों का हिसाब करने के लिए ही तो अपने मोदी को दिल्ली भेजा है । जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीब को लूटा है उसे पर कार्रवाई हो कर रहेगी । उसे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा ।

छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार ने एक के बाद एक घोटाले किया

पीएम मोदी का कहना था कि छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार ने एक के बाद एक घोटाले करके आपका विश्वास तोड़ा है । छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है । पीएससी घोटाले और महादेव अप घोटाला तो चर्चा में है ही कांग्रेस सरकार के रिपोर्ट कार्ड में घोटाले की कमी नहीं है। अगर मैं भी हर घोटाले पर बोलना तो मेरा अगला कार्यक्रम लेट हो जाएगा । 2000 करोड़ का शराब घोटाला 500 करोड़ का सीमेंट घोटाला 1300 करोड़ का गोटन घोटाला 700 करोड़ का डीएफ घोटाला 500 करोड़ का चावल कस्टम मिलिंग घोटाला सैकड़ो करोड़ का कोरोना केस का घोटाला । छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा । राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद ऐसे घोटाले की शक्ति से जांच की जाएगी । आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा कांग्रेस ने गरीबों को धोखे के सिवा कुछ नहीं किया ।

10 साल पीली दर पीढ़ी देश के गरीबों का भावनात्मक शोषण

उन्‍होंने कहा, हमारे देश का गरीब-गरीबी हटाओ के नारे सुन सुनकर सामाजिक न्याय की छोटी बातें सुन-सुन कर थक चुका था और इस वायदे के नाम पर कांग्रेस ने साल 10 साल पीली दर पीढ़ी देश के गरीबों का भावनात्मक शोषण किया। हर गरीब सोचता था की कम से कम मेरा बच्चा तो गरीब नहीं रहेगा । लेकिन कांग्रेस के झूठे वादों ने हमेशा उसे और उसके बच्चों को गरीब बना करके ही रखा ।इसलिए भारत का गरीब आत्मविश्वास को रहा है निराशा के देर में दवा जा रहा था। कांग्रेस का सारा खेल सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के लिए और धना स्टोन के लिए है । गरीब उसके लिए सिर्फ और सिर्फ एक वोट है । इसलिए कांग्रेस गरीब की कभी कदर नहीं करती उसे गरीब का दुख दर्द समझ नहीं आता इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही वह गरीबों के हक का पैसा लूट कर खाती रही । अपने नेताओं के तिजोरी में भर्ती रही 2014 में सरकार में आने के बाद आपके इस बेटे ने गरीब कल्याण को अपनी सबसे बड़ी प्राथमिकता बनाया । हमने अपने गरीब भाई बहनों में यह विश्वास पैदा किया कि उनकी गरीबी दूर हो सकती है । वह जो गरीबी में जिंदगी चाहिए हैं उनके बच्चों के नसीब में वह गरीबी नहीं रहनी चाहिए। हमने ऐसी-ऐसी नीतियां बनाई हर गरीब अपनी गरीबी का उसे गरीबों का खत्म करने का उसे गरीबों को पराजित करने का सबसे बड़ा सिपाही बनकर के मोदी का साथी बन गया ।

मोदी के लिए देश की सबसे बड़ी जाति गरीब

पीएम का यह भी कहना था कि भाजपा सरकार ने बहुत धैर्य से काम किया है । बहुत ईमानदारी से काम किया है । मोदी के लिए देश की सबसे बड़ी जाति गरीब है और मोदी का यह बार-बार कहना कि अगर मेरे देश में यदि सबसे बड़ी कोई जाती है तो एक ही है वह जाती है गरीब । जो गरीब है यह मोदी उसका सेवक है । मोदी उसका भाई है, मोदी उसका बेटा है । भाजपा सरकार ने जो नीतियां बनाई उसे आज देश में गरीबी कम हो रही है । हमारे सेवा काल में सिर्फ 5 साल में ही साढे 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आए हैं । जो गरीबी से बाहर निकले हैं वह आज मोदी को आशीर्वाद दे रहे हैं । इसलिए गरीबों की यह एक जुट गरीब आत्मविश्वास से भरा हुआ है ।

राजनीतिक दलों की दुकान चलाने के लिए उन्होंने नए खेल खेले

उन्‍होंने कहा, गरीब आज तय करके बैठा है कि वह अपनी संतानों के पास गरीबों गरीबों की जिंदगी जीने के लिए मजबूर नहीं करेंगे । इसलिए गरीबी की लड़ाई में गरीबों को गरीबों को परास्त करने के लिए आज मोदी की महासेना बन चुका है। जब गरीब ने अपनी एक ही जाती मान ली है गरीब तो यह राजनीतिक दलों के पेट में चूहे दौडऩे लगे हैं उनको लगने लगा है की गरीब की एक ही जाती खट्टी हो गई । अगर यह ताकत बन गई तो आज तक झूठ चलाने वालों की दुकान बंद हो जाएगी। ऐसे राजनीतिक दलों की दुकान चलाने के लिए उन्होंने नए खेल खेले हैं । अब गरीबों को भी बांटना गरीब की एकता को तोडऩा गरीब के सपनों को चित कर देना गरीब को आपस में लड़ा देना एक नया खेल शुरू किया है । इसलिए यह राजनीतिक दल गरीबों की एकता तोडऩे के लिए नए-नए षड्यंत्र कर रहे हैं । नई-नई भाषाएं बोल रहे हैं जातिवाद का जहर बोल रहे हैं । इसलिए इन सभी राजनीतिक दलों से आपको आगे कर रहा हूं हमें गरीबों की एकता तोडऩे वाली हर साजिश को एक जो ठोकर नाकाम करना है ।
प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि हम गरीबों की एकता को मजबूत करें हमें मिलकर गरीबी को परास्त करना है । आत्मविश्वास से भरे गरीब स्वाभिमान से भरे गरीब से कांग्रेस नफरत करती है । कांग्रेस हमेशा चाहती है कि गरीब हाथ फैला है उसके सामने खड़ा रहे । इसलिए वह गरीब को गरीब बनाए रखना चाहती ह। ै इसलिए केंद्र की भाजपा सरकार गरीबों के लिए जो भी काम शुरू करती है । यहां की कांग्रेस सरकार उसे रोकने के लिए पूरी ताकत लगा देती है पूरे देश में गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना से करोड़ों गरीब परिवारों को पक्के घर मिल चुके हैं । इन घरों की रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर होती है लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 5 साल से ठन कर बैठी है कि मोदी को गरीबों के घर नहीं बनने देंगे जैसे आपने पिछले 5 साल से कांग्रेस का न्याय चेला है कांग्रेस के भ्रष्टाचार को जिला है कांग्रेस के भाई भतीजावाद को जिला है । मुझ पर भरोसा करो 30 दिन बाकी है सिर्फ 30 दिन बाकी हैं । फिर आपको इस मुसीबत से मुक्ति मिली ही मिलनी है । 3 दिसंबर को नदी जाएंगे और भाजपा की सरकार बनी तय है । मैं आपको गारंटी देता हूं भाजपा सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ के लाखों गरीब परिवारों को तेजी से पक्के घर में लेंगे गरीब को शौचालय देने का काम हो या गैस कनेक्शन देने का काम हो, हर घर नल से जल पहुंचने का काम हो । भाजपा सरकार बनने के बाद इस हर काम में तेजी लाई जाएगी ।

जब कोरोना का संकट आया गरीब की सबसे बड़ी चिंता-मोदी

छत्तीसगढ़ की बहनों बेटियों को मोदी की गारंटी है कि आपके बीच से ही निकाल कर यहां पहुंचा हूं गरीबों की गरीब की जनता करना मेरा जीवन धर्म मानता हूं । यह मेरी चिंता है जब कोरोना का संकट आया गरीब की सबसे बड़ी चिंता थी । अपने बच्चों को क्या खाना खिलाएंगे कोई भी मन खुद पेट बांधकर सो सकती है । लेकिन अपने बच्चों को भूख से भी लगता हुआ नहीं देख सकती । कोई भी पिता मजदूरी करनी पड़े तो करना पड़ेगा रात-रात काम करना पड़े तो करेगा कोई भी काम करना पड़े तो करेगा लेकिन अपने बच्चों को भूख नहीं देख सकता । लेकिन कोरोना महामारी में तो सब थप्पड़ गया था। पूरी दुनिया संकट में थी तब मैंने तय किया कि किसी गरीब को मैं भूख नहीं सोने दूंगा । इसलिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की । इस योजना की वजह से आज भी छत्तीसगढ़ के लाखों गरीबों को मुफ्त चावल और चना मिल रहा है ।

उन्‍होंने इस बीच जनता को यह भी बताया कि कैसे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना सरकार के हिसाब से दिसंबर में पूरी हो रही है । लेकिन आपका यह बेटा जो गरीबों की करके आया है । गरीबों के बीच से निकाल कर आया है । उसने एक निश्चय और कर लिया है देश के गरीब भाइयों बहनों को दुर्ग की धरती से बताना चाहता हूं कि मैंने निश्चय कर लिया है । देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी।

follow hindusthan samvad on :

You may have missed