सिवनी, 17 फरवरी।गत दिवस जिले के कुछ क्षेत्रों मे अचानक हुई ओलावृष्टि से कृष्कों की फसल को भारी छति हुई है जो दुख और चिंता की बात है। संकट के इस समय मे उन्हें हर संभव शासकीय मदद मिलना चाहिए। जिला प्रशासन तत्काल ओला प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर किसानों की फसलों की क्षति का आकलन करे साथ ही उन्हें संपूर्ण मुआवजा के साथ तात्कालिक सहायता भी उपलब्ध कराएं। जिला प्रशासन इस बात पर भी ध्यान दें कि, क्षतिग्रस्त फसलों और क्षेत्रों की जानकारी 72 घंटों के भीतर प्रदेश शासन तक पहुंचे ताकि  फसल बीमा की राशि भी किसानों को मिल सके। किसानों के दुख और चिंता को हम भलीभांति समझ रहे हैं तथा विश्वास दिलाते हैं कि सरकार उनकी चिंताओं के साथ है और उनकी हर संभव मदद के लिए हम प्रयासरत हैं ।

उक्त आशय की बात आज जिला भाजपा अध्यक्ष श्री आलोक दुबे द्वारा ओला प्रभावित अनेक ग्रामों का दौरा कर प्रभावित कृषकों से मिलकर उन्हें ढांढस बांधते हुए कही गई। श्री दुबे ने कहा कि उन्हें कल दोपहर को ही इस बात की जानकारी मिल गई थी और उन्होंने लखनादौन, सिवनी, तथा केवलारी के राजस्व अधिकारियों, एस डी एम  से बात करने के साथ ही जिला कलेक्टर ने भी इस मामले में चर्चा की थी जिस पर इस मामले त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन द्वारा संबंधित अधिकारियों को ओला प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण के लिए भेज दिया गया था। आज भी जिला प्रशासन इस मामले को लेकर सक्रिय है और इस हेतु सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं ताकि किसान भाईयों को उनके नुकसान का समुचित मुआवजा मिल सके।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि भाजपा जिला अध्यक्ष द्वारा आज केवलारी क्षेत्र के ग्राम खापाबाजार, सुकरी , थांवरी , बरबसपुर हरदुली, झगरा,देवरी टीका, पांजरा, पलारी चौराहा, चिरचिरा , छपारा,  छपारा खुर्द, सादक सिवनी मे ओलावृष्टि क्षेत्र के प्रभावित लोगों से मिले  साथ ही, सिवनी विधानसभा क्षेत्र के तिनसा एवं चनदेही गांव में भी ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्र में भ्रमण किया।

इस दौरान जानकारी मिलने पर श्री दुबे ने, चमारीआदेगांंव में बिजली गिरने से एक बच्ची की मृत्यु होने पर एसडीएम को तत्काल सहायता राशि देने का आग्रह किया।

ओला प्रभावित  इन क्षेत्रों में  दौरे के अवसर पर  श्री दुबे के साथ  भाजपा कार्यकर्ताओं में प्रमुख रूप से श्रीराम ठाकुर, नवल किशोर श्रीवास्तव, आनंद शर्मा, बसंत ठाकुर, कृष्ण कांत ठाकुर, रामदयाल ठाकुर, सुजीत मिश्रा, नीरज दुबे, डालसिंह मर्सकोले, सोहन कश्यप, चक्रेश ठाकुर ,नीलू नागेश, संतोष सोनी, बंटी अवधिया, सुरेश पटेल, दीनदयाल ठाकुर इत्यादि शामिल रहे। इस दोरे मे नायब तहसीलदार तथा पटवारी भी श्री दुबे के साथ में रहे ।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!