सिवनी, 11 फरवरी। .एकात्म मानववाद की जो परिकल्पना पं दीनदयाल उपाध्याय जी ने की थी उसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता की है। भाजपा का मुख्य उद्देश्य समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े हर गरीब हर व्यक्ति तक अपनी बात पहुंचाना एवं उसे शासन की जनहितैषी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है, कोई भी व्यक्ति इससे अछूता न रहे।
उक्त आशय की बात आज भाजपा जिला कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर आयोजित समर्पण दिवस कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद गोटिया द्वारा कही गई।


गोटिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को समर्पण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है एवं आज से ही समर्पण निधि संग्रहण अभियान की शुरुआत की जा रही है। पार्टी के जो कार्यकर्ता अग्रिम पंक्ति में आकर कार्य करना चाहते हैं वो संगठन की विचारधारा का पालन करें व उसके अनूरूप कार्य करें।
इस समर्पण दिवस कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे द्वारा कहा गया कि हमें इस बात का गर्व है कि हमारे पितृ पुरुषों ने एक समृद्ध विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम किया है ताकि समाज का कल्याण हो और राष्ट्र का विकास व वैभव बढें। हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि अपने पितृ पुरुषों के आदर्शों का अनुपालन करें और उनके विचारों को आगे बढ़ाते हुए उनके सपनों को साकार करने में अपनी भूमिका निभाएं जिससे निश्चित रूप से पार्टी कार्यकर्ता समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने में अग्रणी रहेगा और कार्यकर्ता की राष्ट्र निर्माण एवं समाज निर्माण में एक सार्थक भूमिका सिद्ध होगी।

इस अवसर पर पूर्व सांसद श्रीमती नीता पटेरिया ने कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि राष्ट्रवाद एवं सांस्कृतिक विरासत को कार्यकर्ता आत्मसात कर समाज सेवा के क्षेत्र में लोगों की सेवा भाव से कार्य करें तब जाकर सही मायने में पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धांजलि होगी।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!