युवा आखिरी बॉल तक हार नही…रूस में PM मोदी को याद आया टी20 वर्ल्ड का फाइनल ओवर

नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय रूस के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने मॉस्को में कम्युनिटी प्रोग्राम में हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने का भी जिक्र किया। मोदी ने रूस के साथ सकारात्मक रिश्ते से लेकर वहां के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन की लीडरशिप की भी जमकर तारीफ की। 29 जून को टीम इंडिया ने बारबाडोस में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सात रनों से जीत दर्ज कर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब पर कब्जा किया था। फाइनल मैच में एक समय साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि मैच भारत के हाथों से फिसल गया है, लेकिन हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने मिलकर टीम इंडिया को दमदार वापसी दिलाई और साथ ही खिताबी जीत भी दर्ज करवाई।

भारत के युवा आखिरी तक दम, और बॉल तक हार नही मानता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आपने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की विजय को सेलिब्रेट किया होगा। वर्ल्ड कप जीतने की असली स्टोरी, जीत की यात्रा भी है। आज का युवा और आज का युवा भारत आखिरी बॉल तक और आखिरी पल तक हार नहीं मानता है। विजय उन्हीं के चरण चूमती है, जो हार मानने को तैयार नहीं होते हैं।’

ये आप लोगों की मेहनत है, आप लोग ही इसे पकड़िए

टीम इंडिया 4 जुलाई को बारबाडोस से स्वदेश लौटी थी, इसके बाद नई दिल्ली में पीएम आवास पर गई थी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी और टूर्नामेंट को लेकर अपने अनुभवों को भी साझा किया था। पीएम मोदी ने इस दौरान हर एक क्रिकेटर से बात की और उन्हें जीत की बधाई भी दी। जब रोहित शर्मा पूरी टीम के साथ ट्रॉफी लेकर पीएम मोदी के साथ फोटो क्लिक करवा रहे थे, तो पीएम ने ट्रॉफी को हाथ नहीं लगाया। उन्होंने रोहित से कहा कि ये आप लोगों की मेहनत है, आप लोग ही इसे पकड़िए।

follow hindusthan samvad on :